Vivo कंपनी का यह स्‍मार्टफोन इस दिन होगा लांच, मिलेंगे ये जबरदस्‍त फीचर्स

लंबे समय से खबरे आ रही है कि स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अपने नये व लेटेस्‍ट स्‍मार्टफोन पर काम कर रही है । अब जानकारी मिली है कि Vivo S9 स्मार्टफोन चीन में 3 मार्च को स्थानीय समयानुसार शाम 7.30 बजे लॉन्च किया जाएगा, जिसकी घोषणा खुद कंपनी ने अपनी चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो के जरिए की है। आपको बता दें कि यह स्‍मार्टफोन कंपनी की S सीरीज़ का लेटेस्ट एडिशन होगा। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन के फीचर्स की जानकारी आधिकारिक नहीं की है। लेकिन फोन के कई स्पेसिफिकेशन लीक्स के जरिए सामने आ चुके हैं, जिससे सुझाव मिलता है कि यह पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो कि मीडियाटेक डायमेंसिटी 1100 प्रोसेसर से लैस होगा। आगामी फोन में डुअल सेल्फी कैमरा (Dual selfie camera) दिया जा सकता है।

Vivo ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो के जरिए चीन में Vivo S9 की लॉन्च तारीख को सार्वजनिक किया है। यह फोन चीन में 3 मार्च को लॉन्च होगा, जिसकी कीमत व उपलब्धता को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। वीवो एस9 पहले चीन और फिर बाकि क्षेत्रों में लॉन्च हो सकता है।

Vivo S9 स्‍मार्टफोन संभावित फीचर्स (expected Features)
हाल ही में Vivo S9 स्‍मार्टफोन के फीचर्स ऑनलाइन लीक हुए थे, जिसमें 8 जीबी + 128 जीबी और 12 जीबी + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट्स दिखे हैं। यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा और सेल्फी के लिए इसमें डुअल कैमरा दिया जा सकता है। इसके पिछले वर्ज़न Vivo S7 की बात करें, तो इसमें भी डुअल सेल्फी कैमरा दिया गया था। माना जा रहा है कि वीवो एस9 का डिज़ाइन भी Vivo S7 जैसा ही होगा।

Vivo S9 स्‍मार्टफोन में में मीडियाटेक डायमेंसिटी (Mediatech dimension) 1100 प्रोसेसर दिया जा सकता है, जो कि पिछले महीने पेश किया गया था। ये प्रोसेसर फोन में 5जी कनेक्टिविटी दे सकता है। फोन में 6.4 इंट डिस्प्ले और डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 44 मेगापिक्सल का होगा और इसके साथ अल्ट्राज-वाइड-एंगल लेंस होगा।

यह फोन कथित रूप से 3C सर्टिफिकेशन लिस्टिंग में पिछले महीने लिस्ट हुआ था, जिसमें 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की जानकारी सामने आई थी। माना जा रहा है कि यह Vivo S9 5जी फोन में 12 जीबी रैम और एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स दिया जा सकता है। Vivo S9 में 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा व 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी दी जा सकती है।

admin