सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के उस्मान समेत तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर

हथियार, गोला-बारूद बरामद, आतंकियों के मौजूदगी की मिली थी खुफिया जानकारी

जम्मू-कश्मीर में सोपोर जिले के रेब्बन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार रात से चल रही मुठभेड़ में रविवार को तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। एक अफसर ने बताया कि यहां आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इस पर पुलिस, 22 राष्ट्रीय रायफल्स और सीआरपीएफ की टीम ने इलाके में तलाशी शुरू की, तभी छिपे हुए दहशतगर्दों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

आईजी कश्मीर पुलिस विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी उस्मान मारा गया। उस्मान हाल ही में हुए सोपोर हमले भी शामिल था, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान और एक नागरिक की मौत हो गई थी। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। अभी इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आतंकियों की मौजूदगी की खबर लगते ही, पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने इलाके में तलाशी शुरू की।

पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए | जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ के अलर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने मई से सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। पिछले महीने 18 एनकाउंटर में 51 आतंकी मारे गए। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि श्रीनगर में आतंकियों का आना-जाना जारी है।

इस महीने 7 आतंकी मारे गए

सुरक्षाबलों ने इस महीने में अब तक 7 आतंकी मार गिराए हैं। शनिवार तड़के त्राल में 2 आतंकी मारे गए थे। इससे पहले पुलवामा जिले के गोसू इलाके में एक आतंकी को मार गिराया था। वहीं, एक जवान भी शहीद हो गया था। 4 जुलाई को कुलगाम के अर्राह इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी मारे गए थे। 2 जुलाई को श्रीनगर के मालबाग में आईएस का 1 आतंकी ढेर किया गया था।

पाक में हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से शुरू

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने पांच आतंकी सरगनाओं के बैंक अकाउंट वापस से एक्टिव कर दिए हैं। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से एक बैंक खाता साल 2008 में मुंबई हमलों का आरोपी हाफिज सईद का भी है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमेटी की मंजूरी के बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें कि पिछले महीने ही पाकिस्तान में एक आतंकी हमला हुआ था उसके बावजूद इमरान सरकार ने पांच आतंकी सरगनाओं के बैंक अकाउंट फिर से शुरू कर दिए हैं। हाफिज सईद के अलावा लश्कर और जमात के आतंकी अब्दुल सलम भुट्‌टवी, हाजी एम अशरफ, याह्या मुजाहिद और जफर इकबाल के अकाउंट खोल दिए गए हैं। ये सभी यूएनएससी के लिस्टेड आतंकवादी है।

 

 

admin