अभी तक ट्रंप का मज़ाक उड़ाते थे, अब उनके ही व्हाइट हॉउस में परफॉर्म करेंगे

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। इंडियन-अमेरिकन कॉमेडियन हसन मिन्हाज एक बार फिर चर्चा में हैं। इन्होंने अपने कॉमेडी करियर में मोदी-ट्रंप का जितना मज़ाक उड़ाया है उतना शायद ही किसी का उड़ाया होगा। लेकिन अब यही आलोचक व्हाइट हाउस में परफॉर्म करेंगे।

दरअसल, हसन मिन्हाज व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के एनुअल डिनर में परफॉर्म करेंगे। हसन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आलोचक रहे हैं। अप्रैल में यह कार्यक्रम व्हाइट हाउस कॉरेस्पॉन्डेंट्स एसोसिएशन की तरफ से हर साल होता है। WHCA पत्रकारों का संगठन है जो व्हाइट हाउस और अमेरिका के राष्ट्रपति से जुड़ी खबरें कवर करता है।

जब भारत में लोकसभा चुनाव चल रहा था तब हसन ने लगातार भारत को लेकर कई शो किए थे। इसी दौरान उन्होंने भारत की राजनीति, नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े मसलों पर तंज कसा था। उस वक्त वो काफी चर्चा में रहे थे। वार्षिक रात्रि भोज में 25 अप्रैल को कॉमेडियन हसन मिन्हाज के साथ-साथ अभिनेता केनन थॉम्पसन और नाइट लाइव के सदस्य भी अपनी प्रस्तुति देंगे।

मिन्हाज के मां-पापा उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के रहने वाले हैं। हसन नेटफ्लिक्स के ‘Patriot Act with Hasan Minhaj’ को होस्ट कर चुके हैं। उनका ये शो काफी फेमस हुआ है।

डब्ल्यूएचसीए के अध्यक्ष और एबीसी न्यूज के मुख्य व्हाइट हाउस संवाददाता जोनाथन कार्ल ने बताया, “अमेरिका में केनन और हसन अच्छा मनोरंजन करने वाले कलाकार हैं। मैं खुश हूं कि वे हमारे लोकतंत्र में स्वतंत्र प्रेस की भूमिका निभाने में मदद करेंगे।” राष्ट्रपति ट्रंप पिछले तीन वर्षों से डब्ल्यूएचसीए के रात्रि भोज में नहीं आ रहे हैं और इस वर्ष भी उनके आने की संभावना नहीं दिख रही है।

वहीं ट्रंप का भारत दौरा भी काफी चर्चा में है। भारत सरकार ने ट्रंप के आगमन के लिए खास तैयारियां की हैं। ट्रंप के साथ ही साथ व्हाइट हाउस भी काफी चर्चा है। साल 1800 के बाद से ही हर अमेरिकी प्रेजिडेंट का ये ऑफिशियल घर और वर्कप्लेस रहा है।

admin