प्रदेश में संघ के दो बड़े पदाधिकारी भी संक्रमित

प्रजातंत्र ब्यूरो | भोपाल

‘समिधा’ पहुंचा कोरोना… भोपाल में रविवार को 74 नए पॉजिटिव निकले, संघ मुख्यालय से जुड़े सभी स्वयंसेवक क्वारेंटाइन

प्रदेश की राजधानी में रविवार को 74 नए कोरोना पॉजिटिव निकले। आमतौर पर आइसोलेट रहने वाले संघ के 2 बड़े प्रचारक भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके बाद संघ मुख्यालय से जुड़े सभी स्वयंसेवक क्वारेंटाइन हो गए हैं। यह दोनों संघ के प्रदेश मुख्यालय अरेरा कॉलोनी स्थित ‘समिधा’ में रहते हैं।

जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले समिधा में सभी लोगों के सैंपल लिए गए थे। इसमें से दो प्रचारकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अन्य स्वयंसेवकों ने अपने आप को क्वारेंटाइन कर लिया है। प्रशासन संघ के दोनों प्रचारकों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगाल रहा है। बता दें कि मप्र में मंत्रिमंडल विस्तार से पहले 2 जुलाई को मंत्री पद के कई दावेदारों ने समिधा जाकर संघ के बड़े पदाधिकारियों से मुलाकात की थी।

रोजाना 40 से ज्यादा मरीज

राजधानी में रविवार को 74 संक्रमित मिले हैं। एक जुलाई से 50 और 4 जुलाई से 70 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। सीआरपीएफ कैंपस के फिर से छह नए मरीज मिले हैं। बिट्ठल नगर में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमित होने वालों में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 85 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है। इस तरह शहर में अब तक 3371 लोग संक्रमित हो चुके है। रविवार को 40 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। इस तरह अब तक 2244 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है।

 

 

 

admin