दिग्गज फुटबॉलर पेले ने लगवाया कोविड-19 वैक्सीन का टीका, लोगों से किया नियमों का पालन करने का आग्रह

ब्रासीलिया। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले ने कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगवाया और लोगों से सामाजिक दूरियों के मानदंड का पालन करने का आग्रह किया। पेले ने सोशल साइट्स इंस्टाग्राम पर वैक्सीन लेते हुए अपनी एक फोटो पोस्ट की।

पेले ने लिखा,”आज एक अविस्मरणीय दिन है – मैंने टीका प्राप्त किया! महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। हमें जीवन को संरक्षित करने के लिए अनुशासन रखना चाहिए। जब तक कि आप टीका न लें ले, कृपया अपने हाथों को धोना जारी रखें और यदि संभव हो तो घर पर रहें।”

उन्होंने आगे लिखा,”जब आप बाहर जाते हैं तो कृपया अपना मास्क लेना न भूलें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। यदि हम दूसरों के बारे में सोच सकते हैं और एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं तो इस वायरस से हम जल्द ही छुटकारा पा सकते हैं।”

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, ब्राजील में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या वर्तमान में 10,646,926 है, जबकि 2,57,361 लोग घातक बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।

पेले को अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। पूर्व ब्राजीलियाई स्टार 20वीं शताब्दी के सबसे सफल और लोकप्रिय फुटबॉलरों में से एक थे। अपने खेल के दिनों के दौरान, पेले दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट थे।

1999 में, उन्हें इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फुटबॉल हिस्ट्री एंड स्टैटिस्टिक्स द्वारा वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द सेंचुरी चुना गया और वह फीफा प्लेयर ऑफ द सेंचुरी के दो संयुक्त विजेताओं में से एक थे। उसी वर्ष, पेले को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा एथलीट ऑफ द सेंचुरी नामित किया गया था। पेले ने 1,363 मैचों में कुल 1,279 गोल दर्ज किए और यह एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

admin