पश्चिम बंगाल : डनलप मैदान में मोदी की रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्‍साह

हुगली । हुगली जिले के डनलप मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। सोमवार सुबह से ही हुगली व आसपास के जिलों के विभिन्न इलाकों से लोग बसों व अन्य वाहनों से डनलप मैदान की ओर निकल पड़े थे।

सभास्थल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचते ही सम्पूर्ण वातावरण जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा। रैली में मोदी को सुनने की लालसा में सोमवार दोपहर से हावड़ा बैंडेल रूट पर बैंडेल की ओर जाने वाली ट्रेनों में भी भारी भीड़ दिखी।

रैली में दर्शकों का उत्साह देखने लायक था। कई समर्थक अपने शरीर पर पीएम का चित्र बनाकर पहुंचे थे तो कुछ पूरी तरह भगवा रंग में रंगे नजर आये। जनसभा में प्रधानमंत्री को सुनन के लिए बुजुर्ग, युवाओं से लेकर महिलाओं में भी खासा उत्साह देखने को मिला। तमाम महिलाएं अपने बच्चों को भी साथ लेकर जनसभा स्थल पर पहुंची थीं। इन्हीं में से एक रंजना बनर्जी ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि वह प्रधानमंत्री मोदी को प्रत्यक्ष देखने की लालसा लेकर रैली में आई है। उन्हो्ंने बताया कि टीवी पर प्रधानमंत्री को कई बार देख चुकी हूं। लंबे समय से उन्हें प्रत्यक्ष देखने की इच्छा थी, जो आज पूरी हो जायेगी। सभा में जय श्रीराम के नारे लगा रहे युवाओं के एक समूह ने दावा किया कि इस बार बंगाल में कमल खिलना तय है। समूह में शामिल सौमेन दुलुई नामक युवक ने कहा कि फिलहाल देश में मोदी का कोई विकल्प नहीं है और निकट भविष्य में उन्हें टक्कर देने वाला कोई नहीं है।

उल्लेखनीय है कि हुगली जिले में मोदी की इस सभा का 18 विधानसभा क्षेत्रों पर प्रभाव पड़ेगा। इन 18 सीटों में से 16 सीटों पर अभी तृणमूल कांग्रेस का कब्जा है। भारतीय जनता पार्टी की नजर जिले की इन सभी विधानसभा सीटों पर है। राजनीतिक विश्लेषक भी अब मानने लगे हैं कि प्रधानमंत्री की सभा के बाद हुगली जिले में भाजपा बेहतर प्रदर्शन करेगी।

admin