किरदार वाले गुस्सैल ‘लक्ष्मण’ ने खुद पर बनाये गए मीम पर क्या कहा?

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गयी है। लेकिन इस बीच जो अच्छी बात हुई है वो ये कि रामायण से लेकर शक्तिमान तक आपके बोरियत को दूर करने के लिए वापस से शुरू कर दिए गए हैं। अब इससे जहां लोग नॉस्टैल्जिक हो रहे हैं तो वहीं मिम्स की दुनिया को नया कंटेंट मिल गया है।

मिम्स बनेंगे तो रिएक्शन भी आएगा। सबसे ज्यादा राम, लक्ष्मण और सुपर्णखा के उपर मीम बन रहे हैं। पुराणों के अनुसार लक्ष्मण सबसे ज्यादा गुस्सैल माने जाते हैं उनको वासुकी माने जिस नाग पर विष्णु जी लेटे रहते हैं उनका अवतार भी कहा गया है। अब असल जिंदगी में किरदार वाले गुस्सैल लक्ष्मण ने खुद पर बनाये गए मीम यानी मजाक को लेकर क्या कहा है?

अभी हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में फिल्म पत्रिका ‘कोइमोइ’ से बात करते हुए सुनील लहरी ने बोला है, “मैंने ढेरों मीम्स देखे हैं जो लोगों ने मुझे भेजे हैं। यहां तक कि मेरे भाई के बच्चे भी मुझे ये मीम्स भेजते रहते हैं। मुझे ये सब अच्छा लग रहा है, मैं इसे एन्जॉय कर रहा हूं। ऐसा कहा जाता है कि आप पर मीम्स तब बनाए जाते हैं जब आप पॉपुलर हो चुके होते हैं, मैं गौरवान्वित महसूस करता हूं।”

वहीं सुनील से पूछा गया कि रामायण में दोबारा कोई किरदार करने का मौका मिले तो वह कौन सा होगा सुनील ने ‘लक्ष्मण’ के किरदार को चुनते हुए कहा, “लक्ष्मण के किरदार में परफॉर्म करने के लिए बहुत से शेड्स हैं। अगर आप किसी और किरदार को देखेंगे तो उसमें उस स्तर की परफॉर्मेंस नहीं दिखती है शायद रावण में वो बात है, लेकिन वो निगेटिव किरदार है। मैं निगेटिव किरदार करते वक्त थोड़ा असहज हो जाता हूं क्योंकि शायद मेरा चेहरा मुझे निगेटिव किरदार करने की इजाज़त नहीं देता है। मैं उस किस्म का किरदार निभा सकता हूं लेकिन मैं पसंद करता हूं कि मैं नहीं करूं इसीलिए मैं दोबारा से लक्ष्मण का ही किरदार करना चाहूंगा। मुझे लगता है कि अब मैं उसे 10 गुना बेहतर कर सकता हूं क्योंकि तब मेरे पास उतना अनुभव नहीं था जितना आज है।”

अभी हाल ही में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल सोशल मीडिया की वजह से काफी परेशानी में पड़ चुके थे और अब रामायण में उनके छोटे भाई लक्ष्मण के भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी के सामने समस्या आ खड़ी हुई थी।

अपनी इस समस्या के बारे में अभिनेता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जो वायरल हुआ था। सुनील लहरी ने अपनी ओरिजनल आईडी से अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट किया था, “किसी गलत आईडी से मेरी तीन चार साल पुरानी फोटो पोस्ट की जा रही है। मेरे कई गलत और फेक आईडी बने हैं। मेरी ट्विटर पर एक ही आईडी है @LahriSunil ध्यान रखें।”




admin