जहाँ कंगना जयललिता की बायोपिक में हैं वहीं ऋचा भी एक महिला सीएम के किरदार में नज़र आएंगी

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। अक्सर हिंदी सिनेमा में महिला पीएम या सीएम की बायोपिक पर कम काम किया जाता है और जितना किया गया है वो काफ़ी सीमित है। लेकिन अब हिंदी सिनेमा अपनी इस सीमा को भी लांघ रहा है। जयललिता के बायोपिक के बाद अब एक और सीएम की जीवन की कहानी बड़े पर्दे पर आने वाली है।

हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर एक दमदार अभिनेत्री के रूप में पहचान बना चुकी अभिनेत्री ऋचा चड्ढा अब एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ में नजर आएंगी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा के बाद ऋचा चड्ढा भी एक बायोपिक में नजर आने वाली हैं। खास बात ये है कि फिल्म एक महिला सीएम की बायोपिक है। पहले इस फिल्म का नाम ‘मैडम जी’ रखा गया था।

फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये बायोपिक किस महिला सीएम पर है। लेकिन फिल्म की सबसे ज्यादा शूटिंग लखनऊ में हुई है, इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फिल्म मायावती की बायोपिक हो सकती है।

बतौर निर्देशक सुभाष कपूर की निर्देशित फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ है और ऋचा चड्ढा इसमें लीड रोल में है। उन्होंने स्टार्ट टू फिनिश की तर्ज पर लखनऊ में पूरे नवंबर और दिसंबर के दौरान 40 दिनों का शूटिंग शेड्यूल पूरा किया है।

भूषण कुमार जो डिम्पल खरबंदा और नरेन कुमार के साथ फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं, बताया कि यह एक इंट्रेस्टिंग प्रोजेक्ट है। ऋचा जो हाल ही में कंगना के साथ फिल्म ‘पंग’ में नजर आई थीं। इस फिल्म में पॉलिटिशियन का लीड रोल निभा रही हैं। फिल्म में मानव कॉल और सौरभ शुक्ला भी है।

इस फिल्म को लेकर ऋचा कहती हैं, “मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमारी फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ का ऐलान हो गया है। ये मेरा सबसे मुश्किल रोल है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे ये रोल करने को मिल और मैं तीक्ष्ण बुद्धि वाले सुभाष सर के साथ काम कर सकी। मानव कौल, अक्षय ओबरोय और सौरभ शुक्ला जैसी कास्ट के साथ काम करना मजेदार रहा।”

पेशे से पत्रकार रह चुके सुभाष ने एक वास्तविक राजनीतिक ड्रामा रचा है। एक पत्रकार होने के नाते उनका इस विषय पर पहले से ही अनुभव रहा है, ऐसे में उन्होंने एक अच्छी स्क्रीप्ट तैयार की है। वे कई वर्षों से स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे और इस समय की एक बेहतरीन, राजनीतिक और सामाजिक रूप से जागरूक अभिनेत्रियों में से एक होने के नाते ऋचा स्पष्ट रूप से उनकी पसंद थीं।

पिछले साल अजय बहल द्वारा निर्देशित उनकी फिल्म ने बलात्कार कानूनों और ‘आर्टिकल 375’ पर एक राष्ट्रव्यापी चर्चा की शुरूआत की थी। ऋचा का हमेशा से ही यह मानना है कि महिला नेतृत्व संबंधी भूमिकाओं के बारे में कहानियों के जरिए और अधिक बताने की जरूरत है और वे ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’में अपने हिस्से को लेकर काफी खुश हैं।

‘मैडम चीफ मिनिस्टर‘ के अलावा ऋचा शकीला खान की बायोपिक में काम कर रही हैं। शकीला साउथ की एडल्ट फिल्मों की एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने कई बी-ग्रेड फिल्मों में काम किया है बाद में वो मेनस्ट्रीम सिनेमा में आ गई थीं। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उनकी जिंदगी काफी हद तक एक्ट्रेस सिल्क स्मिता जैसी ही रही है।

admin