कौन है ट्रम्प के लिए हर शुक्रवार उपवास रखने वाला व्यक्ति

विभव देव शुक्ला

हमने फिल्मी सितारों, खिलाड़ियों और नेताओं के लिए लोगों में हर तरह का जुनून और दीवानगी देखी है। आम तौर पर हमें उस जुनून से हैरत नहीं होती लेकिन कभी-कभी ऐसा नहीं होता, न चाहते हुए भी हम हैरानी में पड़ ही जाते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है तेलंगाना राज्य के जनगाँव ज़िले से जहाँ एक व्यक्ति ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की मूर्ति लगाई है। इतना ही नहीं मूर्ति लगाने के साथ-साथ वह रोज़ मूर्ति की पूजा भी करता है।

लगाई 6 फीट की मूर्ति
जनगाँव के बुस्सा कृष्णा ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की लगभग 6 फीट की मूर्ति लगा रही है और वह रोज़ मूर्ति की पूजा भी करते हैं। बुस्सा कृष्णा की भारत सरकार से गुज़ारिश है कि उन्हें ट्रम्प से मिलने दिए जाए। लोगों में आम तौर पर देश के नेताओं के लिए ऐसा जुनून नया नहीं है।
लेकिन किसी दूसरे देश के नेता के लिए इतना जुनून कम ही सुनने को मिलता है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि बुस्सा पहले ऐसे आदमी होंगे जिन्होंने ट्रम्प की मूर्ति लगाई है। इतना ही नहीं बुस्सा ट्रम्प की लंबी उम्र के लिए उपवास तक रखते हैं और ट्रम्प की तस्वीर हमेशा अपने साथ रखते हैं।

ट्रम्प के स्वास्थ्य के लिए कामना
बुस्सा कृष्णा ने मीडिया से बात करते हुए अपने इस काम को लेकर कई बातें बताईं। उन्होंने कहा मैं चाहता हूँ कि भारत-अमेरिका के सम्बंध मज़बूत रहें। हर शुक्रवार मैं ट्रम्प की लंबी उम्र के लिए उपवास करता हूँ। मैं अपने साथ हमेशा उनकी तस्वीर तस्वीर भी रखता हूँ।
इसके अलावा कोई भी काम शुरू करने से पहले उनसे प्रार्थना करता हूँ। मैं उनसे मिलना चाहता हूँ यह मेरा सपना है और मैं चाहता हूँ सरकार इसमें मेरी मदद करे। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प अपनी पत्नी मिलानिया के साथ 24-25 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं।
यह दौरा कई मामलों में खास है, अमूमन दूसरे देशों से आने वाले नेताओं के दौरे राजधानी दिल्ली से शुरू होते हैं। ट्रम्प का दौरा गुजरात के अहमदाबाद से शुरू होगा। ट्रम्प 24 फरवरी को सीधे अहमदाबाद ही आएंगे और यहीं से दौरे की शुरुआत करेंगे।

admin