क्यों लोगों को पंगे लेने से मना कर रहे हैं सलमान खान?

विभव देव शुक्ला

देश के ऐसे तमाम क्षेत्र हैं जिनसे जुड़े लोगों का काम कभी खत्म नहीं होता है। उन क्षेत्रों की वजह से ही हमारी रोज़मर्रा की ज़िंदगी आसान होती है, चाहे पुलिस वाले हों या डॉक्टर, चाहे सफाई कर्मी हों या आप तक जानकारी पहुंचाने वाले।
सभी का अपना अहम किरदार है, इन लोगों पर बात होना इसलिए ज़रूरी है क्योंकि देश में बने महामारी के हालातों में सबसे अहम भूमिका यही लोग निभा रहे हैं। इन्हीं लोगों को शुक्रिया कहा है बॉलीवुड के मशहूर कलाकार सलमान खान ने।

आज काम करने वालों को थैंक्यू
सलमान खान ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से लगभग 1 मिनट 30 सेकेंड का एक वीडियो साझा किया। वीडियो में सलमान कह रहे हैं कि ‘पहले उन सभी को थैंक्यू कहना चाहूँगा मैं जो अभी तक काम कर रहे हैं। जैसे जो लोग हेल्थ के लिए काम कर रहे हैं, पुलिस में काम कर रहे हैं और बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपना समय इस बीमारी के लिए दिया है।
आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद। इसके बाद सलमान खान ने लोगों से अपील करते हुए कोरोना वायरस से जुड़ी कई अहम बातें कहीं। सलमान ने कहा ‘अपील यह है कि सरकार आपके लिए, हमारे लिए और हम सभी के लिए इतना कुछ कह रही है। इसे बात को गंभीरता से लीजिये, अफवाहें मत फैलाओ।’

क्यों पंगे ले रहे हो?
यह दिक्कत हमेशा से रही है कि सभी को ऐसा लगता है कि ये परेशानी हमारे साथ नहीं होगी। कोरोना वायरस किसी को भी हो सकता है। बस में, ट्रेन मे, मार्केट में हर जगह तो क्यों पंगे ले रहे हो कि बाहर जाना है? यह कोई पब्लिक होलिडे नहीं है भाई, बड़ा गंभीर मामला है यह सब बंद करो।
मास्क पहनो, सुरक्षित रखो अपने आप को, हाथ धो, साफ सुथरे रहो, लोगों से दूर रहो। यह सब करने में क्या दिक्कत है आपको? अगर किसी की जान बच रही है या जानें बच रही हैं, सैकड़ों जानें बच रही हैं तो क्यों ऐसा नहीं कर रहे हैं आप? करो, यह सब करो जो ज़रूरी है ज़िंदगी का सवाल है यह, प्लीज़ दरख्वास्त है ये, थैंक्यू।

admin