आखिर क्यों डब्लूएचओ के डायरेक्टर को दीपिका, प्रियंका से अपील करनी पड़ी

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। कोरोना वायरस जितनी तेज़ी से फ़ैल रहा है वहीं इसका डर भी लोगों के प्रभावित कर रहा है। जिस तरह लोग भयभीत हो रहे हैं वैसे ही इससे बचाव के लिए जागरूकता फ़ैलाने में डब्लूएचओ कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। कोविड-19 से बचने के लिए सबसे प्रभावित यानी फ़िल्म इंडस्ट्री के अभिनेत्रियों को ट्विटर पर टैग कर अभियान चलाने की अपील की है।

इस वायरस का असर उद्योग पर भी साफ दिखने लगा है। फिल्म उद्योग भी इससे प्रभावित हो रहा है। कोविड-19 के प्रकोप को बढ़ता देख भारत समेत दुनियाभर में फिल्म इंडस्ट्री ने फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है। विभिन्न कार्यक्रमों, पुरस्कार समारोहों, साक्षात्कारों, शूटिंग कार्यक्रमों को भी टाल दिया गया है। ये कब शुरू होंगे इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं अब हाल ही में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने भी सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड सेलेब्स को कोरोना वायरस के मामले में जागरूकता फैलाने की अपील की है।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के डायरेक्टर जनरल डाक्टर टेड्रोस एधानोम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर कई सेलेब्स को टैग किया और सेफ हैंड्स चैलेंज दिया लेने के लिए अपील की है। उन्होेंने बॉलीवुड की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को टैग किया और लिखा कि, ग्लोबल स्टार्स सेफ हैंड्स चैलेंज को लेते हुए अपना एक वीडियो शेयर करें और अपने साथ ही तीन और लोगों को ये चैलेंज लेने के लिए कहें। हम सब मिलकर इस वायरस से निपट सकते हैं।

टेड्रोस ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि ग्लोबल स्टार्स सेफ हैंड्स चैलेंज को लाते हुए अपनी वीडियो शेयर करें और अपने साथ ही तीन लोगों को ये चैलेंज लेने के लिए कहें।

उन्होंने लिखा कि हम सब इस वायरस से निपट सकते हैं। इस ट्वीट में ट्रोड्स ने दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, श्वार्ज़नेगर और क्रिस्टी टर्लिंगटन को सेफ हैंड चैंलेज लेने के लिए नॉमिनेट किया हैं। वहीं इससे पहले अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और प्रियंका चोपड़ा ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो शेयर किया था।

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म भूल भुलैया 2 की शूटिंग को सस्पेंड कर दिया गया है वही 24 मार्च को रिलीज होने जा रही अक्षय कुमार और कटरीना कैफ की फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट भी टल गई है।

कोरोना के खतरे के चलते दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने भी घर पर समय बिताने का फैसला किया है। दीपिका ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर ये भी बताया था कि वे कोरोना के चलते फ्री टाइम का सदुपयोग कर रही हैं और अपना वॉर्डरोब साफ कर रही हैं।

admin