आज से बंद हो जाएगा विंडोज 7, नहीं मिलेगा किसी प्रकार का अपडेट

नई दिल्ली

कंप्यूटर या लैपटॉप पर बना रहेगा हैकिंग का खतरा

भारत में लैपटॉप से लेकर डेस्कटॉप तक में विंडोज 7 पर ही काम होता है। यूजर्स इस विंडोज को अन्य की तुलना में ज्यादा आसान समझते हैं। लेकिन अब खबर यह आ रही है कि विंडोज 7 आज से यानी 14 जनवरी से काम नहीं करेगा। इसका मतलब है कि विंडोज 7 बंद हो जाएगा। साथ ही यूजर्स को इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए किसी प्रकार का अपडेट नहीं मिलेगा। बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने इस सॉफ्टवेयर को 2009 में लॉन्च किया था।

जानकारी के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 7 का सपोर्ट देना जरूर बंद कर देगी, लेकिन इसके बाद भी यूजर्स इस सिस्टम को आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे। लेकिन 14 जनवरी के बाद से यूजर्स को किसी तरह का सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेगा। तो ऐसे में कंप्यूटर या लैपटॉप पर हैकिंग की खतरा मंडराता रहेगा। इसके अलावा यूजर्स का पर्सनल डाटा भी लीक हो सकता है।

लैपटॉप और कंप्यूटर अपडेट करें

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस वक्त दुनिया में 80 करोड़ से ज्यादा यूजर्स विंडोज 10 का इस्तेमाल कर रहे हैं। तो ऐसे में सभी यूजर्स को अपने कंप्यूटर और लैपटॉप को अपग्रेड करना होगा। अगर ऐसे में आप विंडोज 7 का उपयोग कर रहे है, तो ऐसे में आपको विंडोज 10 को अपनाना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं विंडोज 10 के अपग्रेड के लिए कौन-से प्रोसेसर की जरूरत पड़ेगी।

admin