Xiaomi कंपनी Alpha 1C Robot Vacuum Cleaner किया लांच, जानें कीमत व फरचर्स

आज के इस आधुनिक टेक्‍नोलॉजी भरे युग में टेक्‍नोलॉजी की एसे बढ़कर एक डिवाइस लांच की जा रही है । Xiaomi के सब-ब्रांड Viomi ने एक नया रोबोट वैक्यूम क्लीनर Robot Vacuum Cleaner Alpha 1C लॉन्च किया है। यह IoT डिवाइस थ्री-इन-वन प्रोडक्ट है, जिसका काम स्वीपिंग और मॉपिंग के साथ-साथ डस्ट कलेक्शन का भी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि धूल हटाने के लिए Viomi Alpha 1C रोबोट वैक्यूम क्लीनर में कंपनी ने पहले से बेहतर सिस्टम दिया है, जिसे कंपनी ऑटोमेटिक डस्ट कलेक्शन 2.0 सिस्टम (Automatic dust collection 2.0) कहा जाता है । इसमें ऑटो चार्जिंग सिस्टम भी है, जैसे कई अन्य ब्रांड के रोबोट वैक्यूम क्लीनर में होता है। इसमें बैटरी खत्म होने पर या सफाई खत्म होने पर वैक्यूम क्लीनर खुद चार्जिंग स्टेशन पर चले जाता है।

Viomi Alpha 1C Robot Vacuum Cleaner कीमत (price)
बात करें कीमत की तो Xiaomi सब-ब्रांड Viomi के Weibo पोस्ट के मुताबिक, Alpha 1C रोबोट वैक्यूम क्लीनर को चीन में 3,299 चीनी युआन (लगभग 37,000 रुपये) में लॉन्च किया है और यह खरीद के लिए JD.com पर उपलब्ध है।

Viomi Alpha 1C Robot वैक्‍यूम क्‍लनीर फीचर्स (features)
नया अल्फा 1सी रोबोट वैक्यूम क्लीनर थ्री-इन-वन प्रोडक्ट है, जो स्वीपिंग और मॉपिंग के साथ डस्ट कलेक्शन भी करता है। यह ऑटोमेटिक डस्ट कलेक्शन 2.0 सिस्टम से लैस आता है। चार्जिंग खत्म होने पर या सफाई खत्म होने पर वैक्यूम क्लीनर अपने आप अपने चार्जिंग स्टेशन डॉक पर चले जाता है और चार्ज होता है। इसके अलावा यह अपने डस्ट कलेक्शन एयरपोर्ट से वायरलैस तरीके से कनेक्टेड रहता है। जैसे ही Alpha 1C का डस्ट बैग फुल हो जाता है, यह अपने एयरपोर्ट पर डस्ट बैग को खाली कर देता है। डस्ट बैग की क्षमता 3L (लीटर) है। इसका डस्ट बैग डिस्पोज़ेबल होता है, जिसे आप अपनी इच्छा अनुसार फेंक सकते हैं।

कंपनी के अनुसार, Alpha 1C में जापानी साइलेंट ब्रशलेस मोटर लगी है, जो 2500Pa क्षमता की हाई सक्शन पावर के साथ आती है। रोबोट वैक्यूम क्लीनर में 5,200mAh बैटरी शामिल है और कंपनी दावा करती है कि यह 3.6 घंटों का बैकअप दे सकता है और एक बार में 320 स्क्वायर मीटर का क्षेत्र साफ कर सकता है। यह वॉइस कमांड भी सपोर्ट करता है।

admin