Xiaomi कंपनी ने ऑडियो Bluetooth स्‍पीकर और इयरफोन भारतीय बाजार किये लांच

इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी ने Xiaomi ने अपनी इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस में बढ़ोतरी करते हूए नयी Mi Neckband Bluetooth Earphone Pro और Mi Portable Bluetooth Speaker (16W) को शानदार फीचर्स के साथ भारत में लांच कर दिया गया है । वायरलेस नेकबैंड ईयरफोन में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) फीचर किया गया है, जबकि वायरलेस स्पीकर में टू-ड्राइव सेटअप दिया गया है । जिसका आउटपुट 16 वॉट है और यह IPX7 वाटर-रसिस्टेंस भी है। Xiaomi के यह नए ऑडियो प्रोडक्ट्स Mi ब्रांड के तहत आते हैं, जो कि प्रीमियम फीचर्स और डिज़ाइन से लैस है।

Mi Portable Bluetooth Speaker खास फीचर्स (Special features)
Xiaomi द्वारा लॉन्च किया दूसरा प्रोडक्ट Mi Portable Bluetooth Speaker (16W) है, जैसे कि नाम से समझ आता है कि यह दो 8 वॉट फुल-रेंज ड्राइवर्स के जरिए 16 वॉट तक का आउट डिलीवर करता है। स्पीकर वाटर-रसिस्टेंस के लिए IPX7 रेटेड है और यह कुछ देर के लिए पानी में भी काम कर सकता है। इसमें स्टीरियो पेयरिंग मोड भी दिया गया है, जो कि आपको इन दो स्पीकर को एक साथ स्टीरियो स्पीकर के रूप में इस्तेमाल करने देता है।

Mi Portable Bluetooth Speaker (16W) में डुअल इक्वलाइज़र मोड भी मौजूद है, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज पर 13 घंटे तक की बैटरी प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें इनबिल्ट माइक्रोफोन मिलेगा, जिसके जरिए आप स्पीकर का इस्तेमाल हैंडफ्री डिवाइस के रूप में कर सकते हैं। 16 वॉट वाला स्पीकर Mi Outdoor Bluetooth Speaker का अपग्रेड है, जो कि भारत में 2020 में लॉन्च हुआ था। इसकी कीमत 1,399 रुपये थी।

Mi Neckband Bluetooth इयरफोन के खास फीचर्स (Special features)
मी नेकबेंड ब्लूटूथ ईयरफोन प्रो Mi Neckband Bluetooth Earphones की तुलना में थोड़े अधिक अपग्रेड फीचर से लैस है, जिसे भारत में 2019 में लेकर आया गया था। इसकी कीमत 1,599 रुपये थी। वहीं, लेटेस्ट ईयरफोन 200 रुपये की अधिक राशि में आपको ANC सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा इसमें कुछ छोटे-मोटे सुधार व एन्हैंस्ड ब्लूटूथ कोडेक सपोर्ट और IPX5 वाटर रसिस्टेंस शामिल है।

माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के जरिए आप इसे चार्ज कर सकते हैं और मी नेकबैंड ब्लूटूथ ईयरफोन प्रो को लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज पर 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। ईयरफोन में 10mm डायनमिक ड्राइवर्स के साथ-साथ प्लेबैक के लिए फिजिकल कंट्रोल, वॉल्यूम और ANC दिए गए हैं।

Mi Neckband Bluetooth Earphone Pro, और Mi Portable Bluetooth Speaker कीमत व उपलब्‍धता
Neckband Bluetooth Earphone Pro की कीमत 1,799 रुपये तय की गई है, इस कीमत में यह ईयरफोन बेहतरीन स्पेसिफिकेशन से लैस है। यह भारत में उपलब्ध सबसे किफायती वायरलेस हेडसेट है, जो कि ANC सपोर्ट के साथ आते हैं। इसके अलावा, Mi Portable Bluetooth Speaker (16W) की कीमत 2,499 रुपये है। यह स्पीकर भी किफायती कीमत में प्रीमियम फीचर्स ऑफर करता है। दोनों ही प्रोडक्ट्स को आप ऑनलाइन माध्यम से Mi store के जरिए खरीद सकते हैं।

admin