Xiaomi कंपनी की यह स्‍मार्ट टीवी भारत में जल्‍द देगी दस्‍तक, जानें खासियत

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi स्मार्टफोन्स के साथ-साथ टीवी सेगमेंट में भी अपने पैर पसार रहा है। कंपनी यूजर्स को हर सेगमेंट में बेहतर से बेहतर सर्विस किफायती दाम में उपलब्ध कराने पर फोकस कर रही है। कंपनी भारतीय मार्केट में Redmi TV लॉन्च करने पर काम कर रही है। Redmi TV को लेकर कुछ लीक्स सामने आई हैं जिनकी जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं।

टिप्सटर मुकुल शर्मा ने ट्विटर कर इस बात की जानकारी दी है। आपको बता दें कि Redmi TV को कंपनी चीनी मार्केट में तो उपलब्ध पहले से ही करा रही है। वहीं, अब कंपनी भारत में भी अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च करने पर काम कर रही है। ट्वीट में दावा किया गया है कि Redmi TV रेंज को मार्च की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

वर्ष 2020 में लॉन्च की गई Redmi Smart TV X सीरीज को चीन में लॉन्च किया गया था। इसमें 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच के टीवी मौजूद हैं। हालांकि, भारत में Redmi TV कितने इंच के मॉडल्स में पेश किए जाएंगे इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। आइए जानते हैं इस टीवी के फीचर्स के बारे में।

Redmi Smart TV X सीरीज के फीचर्स: Redmi Smart TV X सीरीज को तीन मॉडल्स में पेश किया गया है। इसका पहला मॉडल 50 इंच, दूसरा 55 इंच और तीसरा 55 इंच का है। ये तीनों मॉडल्स 4K डिस्प्ले, NTSC 85 फीसद, वाइड कलर गैमुट और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 97 फीसद के साथ आते हैं। यह टीवी मेटल फ्रेम के साथ आता है।

इसमें MEMC (मोशन एसटीमेशन मोशन कम्पनसेशन) तकनीक दी गई है। यह 60Hz इंटेलिजेंट कंपेन्सेशन के साथ आता है। बेहतर साउंड एक्सपीरियंस के लिए यह टीवी डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस-एचडी फीचर के साथ पेश किया गया है। इशमें 2 जीबी की रैम और 32 जीबी की स्टोरेज उपलब्ध कराई गई है। वॉयस कंट्रोल के लिए माइक दिया गया है।

Redmi Smart TV X के वेरिएंट्स XiaoAI अस्सिटेंट के साथ आते हैं। साथ ही इसमें क्वाडर-कोर कॉर्टेक्स एक73 प्रोसेसर दिया गया है। यह टीवी सीरीज PatchWall UI पर आधारित एंड्रॉइड टीवी पर काम करता है।

Redmi Smart TV X की कीमत: Redmi Smart TV X सीरीज की चीनी मार्केट में कीमत 2299 RMB यानी करीब 26,000 रुपये है। यह कीमत इसके 55 इंच मॉड की है। वहीं, इसके 65 इंच के मॉडल की कीमत 3299 RMB यानी करीब 37,300 रुपये है। इन्हें फिलहाल सेल में खरीदा जा सकता है। इस टीवी सीरीज को भारत में कब तक और कितने में लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है।

admin