Xiaomi Mi Smart Band 6 भारत में जल्‍द होगा लांच

इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Xiaomi भारत में अपना लेटेस्‍ट व नया बेंड Mi Smart Band 6 भारत में जल्‍द ही लांच कर सकती है । यह स्मार्ट बैंड मॉडल नंबर XMSH15HM के साथ ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) पर लिस्ट हुआ है, जिसकी जानकारी टिप्सटर द्वारा ट्विटर पर दी गई है। नाम से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह बैंड भारत में पिछले साल सितंबर महीने में लॉन्च हुए Mi Smart Band 5 का सक्सेसर होगा। आपको बता दें, इस बैंड को भारत से पहले जून महीने में चीन में Mi Band 5 के नाम से लॉन्च किया गया था। मी स्मार्ट बैंड 6 नाम से अटकले लगाई जा सकती है कि यह बैंड Mi Band 6 के रूप में चीन में दस्तक दे सकता है।

टिप्सटर मुकुल शर्मा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि Xiaomi Mi Smart Band 6 ब्यूरो ऑफ इंडिया स्टैंडर्ड (BIS) वेबसाइट पर मॉडल नंबर XMSH15HM के साथ लिस्ट हो चुका है। हालांकि, इस लिस्टिंग में बैंड से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है, लेकिन इससे यह साफ हो गया है कि यह बैंड आने वाले दिनों में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Mysmartprice की रिपोर्ट के अनुसार, मी स्मार्ट बैंड 6 को Zepp app पर स्पॉट किया जा चुका है। ऐप के सोर्स कोड डेटा से खुलासा होता है कि मी बैंड 6 Alexa और SpO2 सेंसर सपोर्ट के साथ दस्तक देगा। इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन जीपीएस सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा Mi Smart Band 5 की तुलना में यह बैंड बड़े डिस्प्ले से लैस हो सकता है। बता दें, मी बैंड 5 में 1.1 इंच डिस्प्ले दिया गया था।

Mi Smart Band 5 फीचर्स (features)
Mi Smart Band 5 में 1.1 इंच एमोलेड कलर फुल टच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 126×294 पिक्सल, 16 बिट कलर और 450 निट्स ब्राइटनेस है। Xiaomi का दावा है कि यह बैंड सिंगल चार्ज पर 14 दिनों की बैटरी लाइफ देता है और पावर सेविंग मोड में 21 दिनों तक चलता है। इसके अलावा कंपनी ने लेटेस्ट Mi Band में मैग्नेटिक चार्जिंग सपोर्ट पेश किया है, ताकि केवल चार्जिंग के लिए स्ट्रैप से कैप्सूल निकालने की जरूरत न पड़े। मी स्मार्ट बैंड 5 को पूरा चार्ज होने में 2 घंटे से भी कम का समय लगता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक, Xiaomi ने मी स्मार्ट बैंड 6 से संबंधित किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

admin