वेब सीरीज ‘क्रैश’ का निर्देशन कर रहे ज़वेरी ने बताई दिल की बात

‘पवित्र रिश्ता’ जैसे मेगा हिट टीवी धारावाहिक का निर्देशन कर चुके निर्देशक कुशाल ज़वेरी का मानना है कि टीवी सीरियल के निर्देशक के लिए फिल्म या वेब सीरीज का निर्देशन हासिल करना काफी चुनौतीपूर्ण काम है। लोग उन पर उस तरह से भरोसा नहीं कर पाते, जिस तरह से वे फिल्म या वेब सीरीज के निर्देशकों पर करते हैं।
वेब सीरीज ‘क्रैश’ का निर्देशन कर रहे ज़वेरी अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं। ज़वेरी का कहना है कि वे एकता कपूर और बालाजी टेलीफिल्म्स की टीम का तहे दिल से धन्यवाद करना चाहते हैं, जिन्होंने उन पर भरोसा कर उन्हें यह मौका दिया। हालांकि, टीवी धारावाहिकों में काम करने वाले कलाकारों की ही तरह इनके निर्देशकों के लिए भी फिल्मों या वेबसीरीज के निर्देशन की कमान हासिल करना काफी मुश्किल होता है।

‘क्रैश’ कुशाल ज़वेरी का पहली वेब सीरीज है। उन्हें यह प्रोजेक्ट लॉकडाउन के दौरान ऑफर हुआ था। इस सीरीज का प्रोमो आउट हो चुका है, और दर्शकों को काफी पसंद भी आ रहा है। सभी को इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार है। क्रैश की स्टोरी लाइन के बारे में कुशाल ज़वेरी का कहना है, “इसकी कहानी को लेकर मुझे जो खास बात लगी, वो ये कि यह मुंबई से संबंधित एक वास्तविक घटना पर आधारित है।”

सीरीज की स्टारकास्ट के बारें में बात करते हुए वह कहते हैं कि, “मुझे सीरीज के सभी कलाकारों के साथ काम करने में बहुत मज़ा आया। मैंने रोहन के साथ पहले भी ‘गुमराह’ धारावाहिक में काम किया है, लेकिन बाकी सभी मेरे लिए नए थे। रोहन के अलावा अनुष्का सेन, अदिति शर्मा, कुंज आनंद, ज़ैन इमान और रज़ा का प्रदर्शन भी अद्भुत था। मुझे लगता है कि इनमें से हर किसी ने अपनी भूमिका बेहद शानदार तरीके से निभाई है। ”

वर्कफ्रंट की बात करें तो कुशल ज़ावेरी अजय देवगन फिल्म्स द्वारा प्रोडूयूस्ड लोकप्रिय बायोपिक ‘स्वामी रामदेव- एक संघर्ष’ का भी निर्देशन कर चुके हैं। तो वहीं अनुराग कश्यप से प्रेरणा लेते हुए उन्होंने चैनल वी के ‘गुमराह’ सीरियल के साथ एक नए तरीके से एक्सपेरिमेंट भी किया था, जिसे लोगों ने खूब सराहा था। इसके अलावा कुशाल ओटीटी प्लेटफार्म के लिए एक फिल्म भी बना रहे हैं, जो एक सिचुएशन्ल कॉमेडी होगी और इसी साल मई या जून में रिलीज़ की जाएगी।

admin